HEADLINES-

Friday, August 28, 2009

छापर। भिक्षु साधना केन्द्र में कमला देवी दुधेडियाका उनकी ११ की तपस्या पर मुनि आलोककुमार के सानिध्य में सम्पन्न समारोह में अभिनन्दन किया गया। इस अवसर पर भानुप्रताप नाहटादिलीप दुधेडिया , कंचन नाहटा, कुसुमबैद, हर्ष लता, यशा, सुमन आदि ने गीतिकाओं द्वारा तपकी सराहना की ।
राजलदेसर। वार्ड-१० ,११ व पडिहारा रोड पर कचरे के ढेर से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
महाजन ख्यातिप्राप्त कलमकार डॉ मदनगोपाल लड्ढा को प्रसिद्व किशोर कल्पनाकांत पुरस्कार से नवाजा गया है। मुंबई के कमला गोएनका फाउंडेशन की ओरसे दिए जाने वाले इस पुरस्कार में १५ हज़ार रुपये प्रदान किए जाते हैं। लड्ढा की पुस्तक " म्हारे पांति री चिन्तान्वा" पर ;अह पुरस्कार दिया गया है।
चूरू। थलि क्षेत्र में पानी पहुँच से दूर होता जा रहा है। पानी के लिए धरती में हर साल सुराख गहरे कराने पड़ रहे है। तारानगर के अलावा जिले के हर क्षेत्र में मीठे पानी का भूजल स्तरनिचे गिरता जा रहा है। तारानगर की भी समस्या यह है की पानी तो खूब है पर खाराहोने के कारणस्थिति कुल मिला कर यहाँ भी निराशाजनक ही है।
सरदारशहर। गांधी विद्यामंदिर के कुलपति मिलाप दुगर ने कहा है की अंग्रेजी व कंप्यूटर शिक्षा आज की प्रथम आवश्यकता है। इनके बिना विकास सम्भव नहीं। वह यहाँ एक सेमीनार में बोल रहे थे।
पडिहारा। जिला शिक्षा अधिकारी ने यहाँ की सीनियर सेकेंडरी स्कूल में साइंस विषय खोलने की अनुशंषा की है।
पडिहारा की बैंक ऑफ़ बरोदा ओन लाइन हो रही है । १ अक्टूबर से इसके ग्राहक इ -बैंकिंग का लाभ उठा सकेंगे।

No comments: