HEADLINES-

Monday, August 10, 2009

उड्यो कबूतर थली रे ऊपर

परसनेऊ। दादा अखारामजी के दो दिवसीय जन्मोत्सव कार्यक्रम के अर्न्तगत आज कोलकाता प्रवासी रामावतार जी दाहिमा के सानिध्य में सवेरे ९ बजे महा रुद्राभिषेक का धार्मिक कार्यक्रम शुरू हुआ। इस अवसर पर राजस्थान व अन्य प्रान्तों से आए अनेक लोग उपस्थित थे।

शाम ४बजे दादा की शाही यात्रा की झांकी निकली जायेगी। परसनेऊ में आज सुबह से ही चहलपहल शुरू हो गई है । आने वाले श्रद्धालुओं की लम्बी कतारें दिखाई दे रही हैं।

रात्रि को जागरण होगा जिसमे कोलकाता के धरणीधर दाधीच, सुनीता बागडी मास्टर श्रीकांत, चिंटू धधिच भजनों की गंगा बहायेंगे। सालासर के भंवरलाल पुजारी मुख्या अतिथि होंगें।

पडिहारा । महान संत दादा अखाराम जी के जन्मोत्सव में भाग लेने पडिहारा से सेंकडों युवाओं का दल पैदल यात्रा हेतु रविवार की शाम रवाना हो गया। आज अनेक श्रद्धालु बसों, कारों, व अन्य वाहनों से परसनेऊ धाम पहुंचेंगे।

इसके अलावा राजलदेसर, लाडनूं छापर , जयपुर से भी काफी लोग पहुँच रहें हैं। गांववालों ने बताया की दादा धाम की कृपा से गाँव में विकास की गंगा बह रही है।

लाडनूं। सुख देव आश्रम स्थित जैन मन्दिर से रविवार को अष्ट धातु की भगवान् बाहुबली की मूर्ति चोर चुरा कर लेगये। मूर्ति की अनुमानित कीमत १.५ लाख रुपैये बताई जा रही है।

सुजानगढ़। इन दिनों कसबे में बच्चों के अपहरण की अफवाहों ने अभिभावकों की नींद ख़राब कर राखी है। यद्यपि इस क्षेत्र में अभी ऐसा कोई केस सामने नहीं आया है , इसके बावजूद छापर, बिदासर, पडिहारा, रतनगढ़ आदि कस्बों में दहशत है। यहाँ तक की खेतों में सोने वाले किसान भी रात को जल्दी घर लोट आते हैं।

बिदासर। साध्वी नगीना श्री ने कहा है कि जहाँ जीवन है वहाँ सुख-दुःख, अनुकूलता-प्रतिकूलता का चक्र चलता रहता है। इस अवसर पर समता, बबिता सिंघवी, व वर्षा बेंगानी को पुरस्कृत किया गया।

सरदारशहर। महेश्वरी कन्या मंडल पर काजरी तीज पर आयोजित एक समारोह में मृदुला सारडाको मिस्सेज महेश्वरी से नवाजा गया।

No comments: