HEADLINES-

Wednesday, September 2, 2009

लाडनूं। आचार्य महाप्रज्ञ ने कहा है कि डाळगाणी तेरापंथ-आकाश के दिव्य सूर्य थे। उन्होंने संघ को जो आलोक दिया , हमारा धर्मसंघ आज भी उस आलोक से आलोकित है। युवाचार्य महाश्रमण ने कहा कि आचार्य डाळगाणी व आचार्य महाप्रज्ञ कि गिनती विलक्षण आचार्यों में होती है।
सालासर। सालासर में मंगलवार को देश के कोने-कोने से आए श्रद्धालूंओं कासेलाब उमड़ पडा। मन्दिर परिसर व रेल्लिंगों में लाल ध्वजा लहराते हजारों श्रद्धालु बाबा कि जयकारों से आसमान गुंजा रहे थे।
रतनगढ़। रतनगढ़ से डेगाना का रेल मार्ग शीघ्र ही बड़ी लाइन में बदल जाएगा और इसी माह इस पर मालगाडियां दौड़ने लगेगी। रेल इंजन कि पहली टेस्टिंग सफल रही है।
पडिहारा। यहाँ चलकोई के भैरों मन्दिर का विधिवत उद्घाटन हो गया। इससे पूर्व पंडित मंगलदतजोशी के सानिध्य में पंडितों ने पूजा-अर्चना कर मूर्ति कि स्थापना की। इस अवसर पर काफी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। बाद में प्रसाद वितरित किया। झाबरमल दुगड़ ने फ़ोन पर बताया कि लोगों के स्नेह व भैरोंजी के आर्शीवाद से ही यह पुनीत कार्य संपन्न हो सका।
तारानगर। वर्षा के रूप में बरसे कहर से तीन दिन बाद भी जनता सदमे से उबर नहीं पाई है। सेंकडों मकान नींव सहित धरासायी हो गए हैं। ६ गाँव में सबसे ज्यादा नुक्सान हुआ है।
रतनगढ़। वर्षों से से चल रहे जिला मुख्या चिकित्सा व स्वास्थ्यअधिकारी का कार्यालय चुरू ले जाने कि कवायद शुरू हो गई है और यह कार्यालय कभी भी चुरू स्थानांतरित हो सकता है हालांकि इसका भयंकर विरोध होने की आशंका है।
राजलदेसर। नगरपालिका की अनदेखी के चलते यहाँ की सड़कें जगह-जगह से टूट फ़ुट गई है। नालियों की समय पर सफाई नहीं होती जिससे कसबे में गन्दगी बढ़ रही है।

No comments: